10 Beautiful Hindi Poetry, kavita and poems for mother - Maa ke liye hindi kavita

Hindi poetry, poem and kavita about mother-Maa ke liye hindi kavita
Hindi Poetry for mother

In this article you'll find Beautiful Hindi Poetry for mother.
Here i shared some most beautiful poetry lines for every mother In hindi.





lets begain reading hindi kavita for mother :-

Best and wiseist mom - बेस्ट एंड विस्टेस्ट मॉम - hindi kavita

Hindi Poetry for mother

माँ, काश मेरे पास बताने के लिए शब्द होते
तुम मेरे लिए कितना मयने रखते हो।
मैं वह व्यक्ति हूं जो आज मैं हूं,
क्योंकि तुम मुझे रहने दो।
आपका बिना शर्त प्यार

मुझे खुश, मजबूत, सुरक्षित बनाया।
आपका शिक्षण और उदाहरण
मुझे आश्वस्त किया, परिपक्व बनाया।
सारी दुनिया में, माँ नहीं है
मेरे अपने से बेहतर।
आप सबसे अच्छे और बुद्धिमान व्यक्ति हैं, माँ
मैं कभी जाना जाता था।

Mom you are amazing - A hindi poetry for every mother

Hindi Poetry for mother

माँ, तुम एक अद्भुत माँ हो,
इतना कोमल, फिर भी इतना मजबूत।
आपके द्वारा दिखाए जाने वाले कई तरीके आपकी देखभाल करते हैं
हमेशा मुझे लगता है कि मैं संबंधित हूं।
तुम रोगी हो जब मैं मूर्ख हूं;
मेरे कहने पर आप मार्गदर्शन देते हैं;
ऐसा लगता है कि आप कुछ भी कर सकते हैं;
आप हर कार्य के स्वामी हैं।
तुम आराम के भरोसेमंद स्रोत हो;
मेरे गिरने पर तुम मेरी गद्दी हो।
आप मुसीबत के समय मदद करते हैं;
जब भी मैं फोन करता हूं आप मेरा समर्थन करते हैं।
तुम्हें पता नहीं है कि तुम्हारे लिए मेरे दिल में कितना प्यार है;
आपको मेरा पूरा सम्मान है।
अगर मेरे पास मांओं की पसंद होती,
आप वह होगा जो मैं चुनूंगा

Hindi poem for mother
Maa ke liye hindi kavita

Hindi Poetry for mother

When i was small - Jab mae chota tha

Hindi Poetry for mother

माँ, उस समय से जब मैं वास्तव में छोटा था,
मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास कोई है ... तुम,
जो हमेशा परवाह करता था,
जिसने हमेशा मेरी रक्षा की,
जो मेरे लिए हमेशा था, कोई फर्क नहीं पड़ता।
आपने मुझे गलत से सही सिखाया,
और मुझे सही काम करने के लिए धक्का दिया,
जब यह करना मुश्किल था।
मेरे बीमार होने पर तुमने मेरा ख्याल रखा,
और तुम्हारे प्यार ने मुझे अच्छा बनाने में मदद की।
आपके नियम थे,
और मुझे पता चला कि जब मैंने उनकी बात मानी,
मेरा जीवन सरल, बेहतर, समृद्ध था।
आप थे और हैं
मेरे जीवन का मार्गदर्शक प्रकाश।
मेरा दिल आपके लिए प्यार से भरा है,
मेरे शिक्षक, मेरे दोस्त, मेरी माँ।

Poetry about mother in hindi 
Hindi Poetry for mother

What "mother" means - Maa ka Matlab kya hae - a hindi poetry on mother
Hindi Poetry for mother - maa ke liye kavita







"माँ" एक ऐसा सरल शब्द है,
लेकिन मेरे लिए वहाँ का अर्थ शायद ही कभी सुना हो।
आज मैं जो कुछ भी हूं उसके लिए,
मेरी माँ के प्यार ने मुझे रास्ता दिखाया।
मैं अपने सभी दिनों में अपनी माँ से प्यार करता हूँ
इतने तरीकों से अपने जीवन को समृद्ध बनाने के लिए।
उसने मुझे सीधा सेट किया और फिर मुझे आज़ाद कर दिया,
और यही "माँ" शब्द का अर्थ है।
एक अद्भुत माँ होने के लिए धन्यवाद, माँ!

Without mother - MAA ke BINA Hindi poetry / kavita

Hindi Poetry for mother - maa ke liye kavita

Maa तुम्हारे बिना


maa ke liye kavita hindi me

माँ, तुम्हारे बिना, मैं नहीं होता।
आपका प्यार, आपका ध्यान, आपका मार्गदर्शन,
मुझे बनाया है जो मैं हूँ।
तुम्हारे बिना, मैं खो जाता,
लक्ष्यहीन भटकना,
Disha या उद्देश्य के बिना।
आपने मुझे रास्ता दिखाया
सेवा करना, पूरा करना, दृढ़ करना।
तुम्हारे बिना, एक खाली जगह होगी
मैं कभी नहीं भर सकता था, कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने कैसे कोशिश की।
इसके बजाय, आपकी वजह से
मेरे पास आनंद, संतोष, संतुष्टि और शांति है।
मां आपको धन्यवाद।
मैंने हमेशा तुम्हे प्यार किया
और मैं हमेशा करता हूं।

Maa aap pari ho - heart touching hindi poetry about mother

maa ke liye hindi kavita


माँ, तुम परी हो
जो मुझे अस्तित्व में लाया और मेरे ऊपर देखा।
आपने मेरा मार्गदर्शन किया, मुझे आश्रय दिया,
मरम्मत की और मुझे बहाल कर दिया।
जब मैं खो गया था,
आपका ध्यान केंद्रित और बिना शर्त प्यार
मुझे उठा लिया और मुझे रास्ता दिखाया।
मैं आपको इसका श्रेय देता हूं
आज मैं कौन हूं, इसके सबसे अच्छे हिस्सों के लिए।
मेरे पास शब्द या उपहार नहीं हैं:
या कुछ भी जो पर्याप्त हो
आपको यह बताने के लिए
मेरे जीवन में आपके होने का क्या मतलब है।
माँ, मातृ - दिवस मुबारक हो।
मैं तुम्हे पूरे दिल से चाहता हूं।

Jo bhi hoon aapki vajah se hoon - Another hindi poetry for mother 
Poem on mother in hindi

मेने आपसे सीखा
मैंने तुमसे प्यार के बारे में सीखा,
अपने देखभाल के तरीके देखना।
मैंने आपसे आनंद के बारे में सीखा
मस्ती से भरे कल में।
आपसे मैंने क्षमा करना सीखा
दोष के बड़े और छोटे दोनों।
मैंने सीखा कि मैं जीने के बारे में क्या जानता हूं
Aap से, जैसा कि आपने अपने सभी को जीवन दिया।
आपके द्वारा निर्धारित उदाहरण अभी भी मेरे पास है
मैं कभी कोई दूसरा नहीं चाहूंगा।
मैं उन सभी के लिए आभारी हूं, जो आपने मुझे सिखाया,
और मैं आपको "माँ" कहने के लिए धन्य हूं।

Hindi poetry for my lovely mother
Thank you mom for everything
Hindi poem , poetry , kavita for mother

हजारों चीजें तुमने मेरे लिए कीं
इससे मुझे खुशी मिली,
मजबूत और समझदार,
क्योंकि मैंने आपको एक रोल मॉडल के रूप में लिया था।
मैं हर समय आभारी हूं
आपने मेरी चोटों को ठीक किया
और मेरे डर को शांत किया,
ताकि मैं दुनिया का सामना कर सकूं
सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करना।
मैं आप सभी का आभारी हूं कि आपने मुझे दिखाया
प्यार और देने के तरीके के बारे में--
सबक जो अब लाते हैं
मुझे बहुत-बहुत आशीर्वाद
प्रति दिन।
आपका बलिदान और निःस्वार्थता
किसी का ध्यान नहीं गया, माँ।
मैं आपकी प्रशंसा करता हूं, मैं आपका सम्मान करता हूं,
मैं तुमसे प्यार करता हूँ।
और मुझे बहुत खुशी है कि तुम मेरी माँ हो!


Nobody like you mom - Aapke jaisa koi nahi maa - maa ke liye hindi kavita
Maa poem in hindi

कोई भी आप की तरह नहीं है, माँ।
आप हर तरह से खास हैं।
तुम मुझे खुश करते हो, तुम मेरा प्याला भरते हो
कोमलता के साथ, जो हो सकता है आओ।
कोई भी मुझे तुमसे प्यार नहीं करता, मॉम।
मैं कुछ भी करूं कुछ फर्क नहीं पड़ता,
अच्छा या बुरा, खुश या दुखी,
तुम मेरा समर्थन करो; आप हमेशा आते हैं।
तुम्हारे बराबर कोई नहीं, मॉम।
तुम्हारे साथ मेरे जीवन में, मैं धन्य हूँ।
मैं तुमसे प्यार करता हूँ, और मैं चाहता हूँ कि तुम जान जाओ
मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छे हैं!

I hope ki aapko ye "hindi poetry about mother"  hindi kavitaye pasand aayi hongi .
So please share these hindi poetry about Mother with you freinds and mother.
♥️Thanks for visiting love you.♥️











Comments

Popular posts from this blog

【 WARNING 】 How to earn money from Ambani URL - Read this Article before working on Ambani URL

ALPHA MAN ATTITUDE INSTAGRAM CAPTIONS AND BOYS ATTITUDE STATUS

Top 20 Instagram bio in Punjabi | insta bio in punjabi | best punjabi insta bio